मध्य चीन के हेनान प्रांत में एक कोयला खदान में दुर्घटना के बाद 10 लोगों की मौत हो गई और 6 अन्य लोग लापता हो गए। स्थानीय अधिकारियों ने शनिवार तड़के यह जानकारी दी। सरकारी प्रसारक सीसीटीवी ने कहा कि दुर्घटना एक संभावित कोयला और गैस विस्फोट जिसे विस्फोट के रूप में वर्णित किया गया है शुक्रवार को पिंगडिंगशान में दोपहर 255 बजे के आसपास हुई।मध्य चीन के हेनान प्रांत में एक कोयला खदान में दुर्घटना के बाद 10 लोगों की मौत हो गई और 6 अन्य लोग लापता हो गए। स्थानीय अधिकारियों ने शनिवार तड़के यह जानकारी दी।

सरकारी प्रसारक सीसीटीवी ने कहा कि दुर्घटना, एक संभावित कोयला और गैस विस्फोट, जिसे “विस्फोट” के रूप में वर्णित किया गया है, शुक्रवार को पिंगडिंगशान में दोपहर 2:55 बजे के आसपास हुई।

सरकारी चाइना डेली की रिपोर्ट के अनुसार, स्थानीय सरकार के अनुसार, दस लोग मारे गए।

यह दुर्घटना पिंगदिंगशान तियानान कोल माइनिंग कंपनी लिमिटेड की एक कोयला खदान में हुई।

आधिकारिक समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने बताया कि जब दुर्घटना हुई तब कुल 425 लोग भूमिगत काम कर रहे थे और उनमें से 380 को खदान से बाहर निकाल लिया गया है।

उन्होंने कहा कि बचाव कार्य अभी भी जारी है। कोयला खदान के प्रभारी लोगों को सार्वजनिक सुरक्षा अधिकारियों द्वारा हिरासत में रखा गया है।

चीन में खनन दुर्घटनाएँ आम हैं। हालाँकि, हाल के वर्षों में मौतों की संख्या में कमी आई है। चीन दुनिया का सबसे बड़ा कोयले का उत्पादक और उपभोक्ता है। चीन का खनन उद्योग लंबे समय से दुनिया के सबसे घातक उद्योगों में से एक रहा है, जहां अक्सर खदान दुर्घटनाएं होती रहती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed