राजपुर रोड पर स्थित, घंटाघर से लगभग 8 किलोमीटर और राजपुर गांव से 1 किलोमीटर दूर, यह अनोखा मंदिर सभी के लिए एक जगह है। हर दिन आप कई पर्यटकों और भक्तों को साईं बाबा को श्रद्धांजलि देने और उनका आशीर्वाद लेने के लिए दरबार में आते हुए देखेंगे। यह एक ऐसी जगह है जो किसी भी धार्मिक पूर्वाग्रह से मुक्त है। आपको साईं दरबार में साईं बाबा और अन्य देवताओं की शुद्ध सफेद संगमरमर की मूर्ति दिखाई देगी।

मंदिर अपने सुंदर परिवेश और शानदार संगमरमर की इमारत के लिए प्रसिद्ध है। शाम को मंदिर परिसर में प्रार्थना सत्र होता है। श्री दरबार साईं मंदिर शिरडी के संत साईं बाबा को सम्मानित करने का स्थान है, जिन्होंने एक बात सिखाई और उपदेश दिया- “सबका मालिक एक,” या “एक ईश्वर सब कुछ नियंत्रित करता है।”

साईं की मूर्ति मंदिर के बीच में स्थित है, जिसके चारों तरफ एक खुला मार्ग है। साईं बाबा की मूर्ति के अलावा, भगवान शिव, हनुमान, देवी दुर्गा, काली और कई अन्य हिंदू देवताओं की मूर्तियाँ भी हैं। यह शांत स्थान ध्यान के लिए आदर्श है, और मंदिर का डिज़ाइन विशिष्ट और अनोखा है। यह पूरी तरह से सफेद संगमरमर से बना है और उत्तम, चमकीले कांच की कला से सुसज्जित है।

प्रत्येक गुरूवार को भक्तगण आरती में भाग लेते हैं तथा भंडारे में भाग लेते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *