रैंतोली के पास एक टेम्पो ट्रैवलर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें 15 लोगों की असामयिक मृत्यु एवं 11 घायलों का इलाज चल रहा है। इस दुर्घटना में सम्बन्धित टूर ऑपरेटर के विरुद्ध कोतवाली रुद्रप्रयाग में मुकदमा दर्ज किया गया है।
सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी रुद्रप्रयाग की तहरीर के आधार पर सम्बन्धित टूर ऑपरेटर पर लापरवाही से वाहन का संचालन करने, लापरवाही से या गैर इरादतन हत्या की श्रेणी में न आने वाला कोई भी कार्य करके किसी व्यक्ति की मृत्यु का कारण बनने तथा दूसरे का जीवन संकट में डालने सम्बन्धी धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर विवेचना प्रचलित की गयी है।
पुलिस अधीक्षक रुद्रप्रयाग ने सम्बन्धित पर्यवेक्षण अधिकारी पुलिस उपाधीक्षक रुद्रप्रयाग, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली रुद्रप्रयाग व सम्बन्धित विवेचक को विवेचना का गुणवत्ता के आधार पर निस्तारण करने के निर्देश दिये गये हैं। इसके अतिरिक्त सभी प्रभारियों को सघन वाहन चेकिंग कर वाहनों की निर्धारित वहन क्षमता से अधिक सवारी बैठाने वालों, नशे की हालत में वाहन का संचालन करने वालों तेजी व लापरवाही से वाहन संचालन करने वालों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये हैं। सभी प्रभारियों को पुनः यह भी निर्देश जारी किये गये हैं कि पर्वतीय क्षेत्रों में रात्रि के समय वाहन चलने की निर्धारित समय सीमा का हर थाना क्षेत्रान्तर्गत पालन कराया जाये।
जनपद पुलिस की श्री केदारनाथ धाम यात्रा सहित जनपद से होकर जाने वाले सभी वाहन चालकों से अपील है कि यातायात नियमों का पालन करते हुए वाहन संचालन करें, तथा स्वयं व सहयात्रियों तथा पथ में चल रहे अन्य वाहनों व राहगीरों का ध्यान रखकर ही वाहन का संचालन करें।

Social Media Cell Police Office Rudraprayag

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *